In Article Ad

Friday, October 2, 2020

DIY ! How I made ebike - ebicycle for daily use | Electric Bicycle in Pune | 24V 250W Motor | e cycle

 * To read in English, click here

नमस्कार, Pratap's Lifetech पर आपका स्वागत है |

   आज हम देखेंगे, कैसे मैंने घर पर ही ई-बाईक बनाई है| दोस्तों, मैं चाहता था कि यह ई-बाईक सिर्फ वीडियो बनाने के बजाय मेरे रोज के इस्तेमाल के लिए काम में ला सकु, यानी इस ई-सायकल को मैं प्रत्यक्ष रूप से इस्तेमाल करना चाहता हूं।  वैसे भी मेरे चैनल पर जो भी चीजें बनाने की वीडियोस डाली है वह चीजें मैं और मेरे परिवार के लोग इस्तेमाल करते हैं। मेरी वीडियोस फेक नहीं होती।

इसके बारे में मैंने वीडियो बनाई हैं, आप इसमें यह इ-साईकल देख सकते हैं |

Video link : https://youtu.be/rMKPlXdMLAI

   तो ज्यादा समय ना लगाते हुए शुरू करते हैं | यह एक साधारण सी साइकिल है, जो कि मैंने रोज की इस्तेमाल के लिए ई-बाईक के रूप में बनाई है। आगे की व्हिल पर मैंने 24 वोल्ट 250 वाट की मोटर लगाई है | मोटर और व्हिल के बीच में चेन लगी हुई है। मोटर से व्हिल तक पावर देने के लिए मैंने आगे का व्हिल पिछले व्हिल जैसा बनाया हैं, यानी फ्रीव्हील लगाने लायक बनाया है | इस फ्रीव्हील और मोटर के बीच यह चैन लगी हुई है। व्हील की दूसरी तरफ यह एक बॉक्स बनाया है इस बॉक्स में मोटर कंट्रोलर और बैटरी रखी हुई है। कंट्रोलर से निकले हुए वायर मोटर, पावर / इग्निशन लॉक और थ्रोटल की तरफ जाते हैं। वीडियो में बॉक्स का ताला खोलकर दिखा दिया है। इसमें कंट्रोलर और बैटरी है, कनेक्टर है और कुछ वायर है | यह बैटरी 24 वोल्ट और 12 एएच की लगी हुई है जो कि मुझे अकेले को 25 से 30 किलोमीटर की रेंज तक ले जाती है। मोटर और बैटरी बॉक्स को अच्छी तरीके से माउंट करने के लिए मैंने कैरियर लगाया है।  यह ई-सायकल बिल्कुल सही चल रही है।

   मेरे इस पोस्ट को पढ़ने और वीडियो देखने के लिए आपका धन्यवाद !

   आपको यह पोस्ट कैसा लगा ? कृपया शेयर और कमेंट जरूर करें।
   धन्यवाद !
Pratap Bhosale
Pratap's Lifetech
My YouTube Channel:

*If you want to buy something, you can use below link:

No comments: